-->

23/4/22

Which is the best projector in the world and what are its features विश्व का सबसे बेहतरीन प्रोजेक्टर कौन सा है और इसकी क्या-क्या विशेषताएं है।

अब आप अपनी  स्मार्ट टीवी अपनी जेब में रख कर चल सकते हैं  क्योंकि सैमसंग लेकर आ गया है एक ऐसा प्रोजेक्टर जिसका नाम है ’’Free Style’’


Free Style  नाम इसलिए भी दिया गया है जिसे आप 180 डिग्री तक मूव कर सकते हैं कई तरह की खासियत के साथ में यह डिवाइस आता है सैमसंग का यह अब तक का सबसे बेहतरीन प्रोजेक्टर कहां जा रहा है आज हम इसी प्रोजेक्टर के बारे में विस्तार से बात करेंगे कि वास्तव में यह अपनी प्राइस को कंसीडर करता है भी या नहीं।


Which is the best projector in the world and what are its features विश्व का सबसे बेहतरीन प्रोजेक्टर कौन सा है और इसकी क्या-क्या विशेषताएं है।
image credit : amazon website



कैसा है यह प्रोजेक्टर और क्यों जरूरत पड़ी इसकीः-

                                                                 सैमसंग हमेशा नया इनोवेशन लेकर आता है और इस बार भी उसने अपने ग्राहकों को निराश नहीं किया है सैमसंग का या प्रोजेक्टर एक ऐसा डिवाइस है जो इंसान की टीवी देखने के नजरिए को ही बदल देगा । अगर हम यह कहें कि कुछ समय बाद इंसान स्मार्ट टीवी नहीं खरीदेगा बल्कि इस तरह के प्रोजेक्टर को ही लेना पसंद करेगा तो गलत नही होगा, क्योंकि यह आपको अपनी जरूरत के हिसाब से स्क्रीन को छोटा एवं बड़ा करने की सुविधा प्रदान करता है।


कहते हैं आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है और उसी का परिणाम है कि सैमसंग ने फिर से हमारे लिए एक ऐसा डिवाइस बना दिया कि जो अपने घर में एलईडी टीवी नहीं लगाना चाहते उनके लिए यह प्रोजेक्टर काफी बेहतरीन साबित होगा जिसमें आपको टीवी का वह सारा मजा मिलने वाला है जो आप बड़े थिएटर में जाकर देखते हैं यदि हम इसे मिनी थियेटर कहे तो गलत नहीं होगा



क्या है इस प्रोजेक्टर की विशेषताएंः-

                                            इसकी विशेषताओं के बारे में बात की जाए तो यह कई खूबियों के साथ में आता है इस प्रोजेक्टर के माध्यम से आप अपने घर की किसी भी दीवार पर इसे देख सकते हैं तथा अपनी सुविधा के अनुसार स्क्रीन की साइज को छोटा एवं बड़ा कर सकते हैं इसकी न्यूनतम साइज 30 इंच है तथा अधिकतम साइज 100 इंच है अर्थात आप 100 इंच तक फुल एचडी स्मार्ट टीवी का मजा अपनी दीवार पर ले सकते हैं। 


इस प्रोजेक्टर को आप 180 डिग्री तक रोटेट करके दीवार पर अपने सुविधानुसार देख सकते हैं


इस प्रोजेक्टर में आप सभी कंटेंट ऑनलाइन देख सकते हैं जैसे अमेजॉन प्राइम नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, स्पॉटिफाई, बिग फ्लेक्स, डिजनी हॉटस्टार, सोनी इत्यादि। तो है पूरे स्मार्ट टीवी का मजा।



कितनी है कीमत इस प्रोजेक्टर कीः-


                                                        अमेजॉन की वेबसाइट के अनुसार इस स्मार्ट प्रोजेक्टर की कीमत 89,990 है, जो कि कुछ मामलों में थोड़ी ज्यादा प्रतीत होती है।

यदि इस प्रोजेक्टर को 50 हजार से कम कीमत पर लांच किया जाता तो संभवतः और भी बेहतर होता।

फिर भी यदि हम ये कहें कि सैमसंग ने अब तक का सबसे बेहतरीन प्रोजेक्टर लांच किया है तो गलत नही होगा।













Previous Post
Next Post

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम गोविन्द भण्डारी है मेरी उम्र 35 वर्ष है। अंग्रेजी तथा समाजशास्त्र से एम.ए (परास्नातक) करने के बाद वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य सेवा में कार्यरत हूँ। मुझे कम्प्यूटर पर कार्य करना सबसे ज्यादा पसन्द है और मैं अपने समय का 30 प्रतिशत से भी ज्यादा समय कम्प्यूटर पर डिजाइनिंग, सर्फिंग, और अन्य रोचक जानकारियों को इकट्ठा करने में ही बिताता हूँ। मुझे ब्लॉग लिखना, नेट सर्फिंग करना, फोटोग्राफी करना, किताबें पढ़ना, रोचक जानकारियों को इकट्ठा करना, घूमना, बहुत ज्यादा पसन्द है। उक्त के अलावा मुझे टेक्नोलॉजी से जुड़ी और हर प्रकार की जानकारी रखना, सीखना पसन्द करता हूँ। उक्त के अलावा माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, पावर पाइंट प्रेजेंटेशन डिजाइनिंग, और मोबाइल एवं कम्प्यूटर के टिप्स एवं ट्रिक्स के बारे में भी सभी जानकारियों को सीखना मुझे पसन्द है। आशा करता हूँ कम शब्दों में दी गयी मेरे बारे में जानकारी आपकों पसन्द आयी होगी।

Related Posts