-->

22/9/22

The date of Amazon Great Indian Festival Sale has been announced In this sale you will also get huge discounts on electronic gadgets and fashion etc.

23 सितंबर 2022 से अमेजॉन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल प्रारंभ होने जा रही है जिसमें आपको ढेर सारे ऑफर्स के साथ में उत्पादों को खरीदने का मौका मिलेगा हम आपको बता दें अमेजॉन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल हमेशा त्योहारों के समय में आती है जिसमें हमें प्रत्येक उत्पादों पर अच्छा खासा डिस्काउंट मिलता है, इस सीजन में भी हमको ढेर सारे ऑफर मिलने हैं आज इसी के बारे में बात करते हैं कि किन - किन उत्पादों पर हमें ढेर सारा कैशबैक और डिस्काउंट मिलेगा


इसके अलावा प्राइम मेंबर्स को अन्य लाभ भी इस सेल के माध्यम से मिलेंगे यह जानने का प्रयास करते हैं कि प्राइम मेंबर्स को कौन.- कौन से लाभ मिलेंगे और इसके क्या लाभ हैं



कैसे मिलेगी प्राइम मेंबरशिपः

                                   अमेजॉन सभी ग्राहकों के लिए प्राइम मेंबर का सब्सक्रिप्शन उपलब्ध करवाती है ग्राहक चाहे तो 1 महीने या 3 महीने अथवा पूरे 12 की मेंबरशिप ले सकते है, जिसके लिए उसे कुछ धनराशि चुकानी होती है


  • क्या होते प्राइम मेंबरशिप के फायदेः-

                                                                                             अमेजॉन अपने प्राइम मेंबर्स के लिए ढेर सारे फायदे उपलब्ध करवाती है

1). प्राइम मेंबर्स के लिए किसी भी प्रकार की सेल आती है तो उन्हें एक दिन पहले ही सेल में खरीदारी करने का मौका मिल जाता है वही अमेजॉन के अन्य ग्राहकों को यह सुविधा नहीं मिलती है।


2). प्राइम मेंबरशिप लेने से आप अमेजॉन प्राइम के सभी कंटेंट देख सकते हैं , डाउनलोड कर सकते हैं ,स्टोर कर सकते हैं वह भी अनलिमिटेड।


3). प्राइम मेंबर्स को अनलिमिटेड अमेजॉन प्राइम म्यूजिक का भी आनंद लेने को मिलता है जिसके माध्यम से वह अपने मनपसंद गाने सुन सकते हैं डाउनलोड कर सकते हैं पोस्ट कोड सुन सकते हैं जो कि अमेजॉन के अन्य ग्राहकों को नहीं मिलते।


4). प्राइम मेंबरशिप लेने से ग्राहकों को अमेजनं पर ढेर सारी पुस्तकें तथा कंटेंट के अलावा फिक्सन नॉन फिक्शन पुस्तकें पढ़ने को मिलती हैं।


5). प्राइम मेंबर्स को वरीयता के आधार पर एक दिन अथवा 2 दिन के अंदर ही उत्पादों की डिलीवरी मिल जाती है।


6). यदि आपने आईसीआईसीआई का अमेजॉन पे क्रेडिट कार्ड ले रखा है तो आपको 5 परसेंट रीवार्ड प्वाइंट प्रत्येक खरीदारी पर मिलते हैं एक रिवॉर्ड पॉइंट एक रुपए के बराबर होता है।


7). यदि कोई 18 वर्ष से 24 वर्ष आयु के बीच का व्यक्ति/युवक अमेजॉन प्राइम मेंबरशिप लेता है तो उसे पूरे साल के मेंबर शिप पर 50प्रतिशत की छूट मिलती है अर्थात 1499 रुपए का प्राइम मेंबरशिप का प्लान सिर्फ ₹750 में मिलता है , इसके लिए ग्राहक को अपनी (आयु ) को वेरीफाई करना होता है।


क्या है सेल की सबसे खास बातेंः-

  • 1. अमेजॉन की यह सेल दिनांक 23 सितंबर 2022 से प्रारंभ हो रही है परंतु यदि आप अमेजॉन के प्राइम मेम्बर है तो आपको ये सेल 22 तारीख की मिड नाईट से मिलने लगेगी।


  • 2. इस सेल में सभी कैटेगरी के उत्पादों पर ढेर सारा कैशबैक एवं ऑफर्स मिलेंगे, जिसका लाभ इस सेल के दौरान प्राप्त किया जा सकता है।

  • 3. अमेजॉन की सेल में भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए क्रेडिट कार्ड तथा डेबिट कार्ड पर 10 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी उदाहरण स्वरूप यदि आप ₹20000 मूल्य का एक स्मार्टफोन अमेजॉन की इस सेल के दौरान खरीदते हैं तो आपको पूरे 2000 का डिस्काउंट प्राप्त होगा, अर्थात् उक्त 20000 का स्मार्टफोन आपको सिर्फ 18000 में ही प्राप्त हो जायेगा।


ये लेख आपको कुछ नया सीखने में मदद करेंगें।

आखिर क्यों चुनाव आयोग जमानत धनराशि को जब्त कर लेता हैं।


कितने प्रतिशत वोट प्राप्त करना आवश्यक है, जिससे जमानत धनराशि जब्त न हो।


मानसिक रोगियों के लिए वरदान है ये योजना।


अब अपनी घड़ी के बटन को दबाते ही भुगतान करें।


5 मिनट से भी कम समय में अपने मोबाइल को ऑनलाइन बेचने का ये तरीका अभी जान लीजिए।


पुराना स्मार्टफोन, टीवी, लैपटॉप, टेबलेट सब कुछ यहां पर बेचिये।


















Previous Post
Next Post

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम गोविन्द भण्डारी है मेरी उम्र 35 वर्ष है। अंग्रेजी तथा समाजशास्त्र से एम.ए (परास्नातक) करने के बाद वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य सेवा में कार्यरत हूँ। मुझे कम्प्यूटर पर कार्य करना सबसे ज्यादा पसन्द है और मैं अपने समय का 30 प्रतिशत से भी ज्यादा समय कम्प्यूटर पर डिजाइनिंग, सर्फिंग, और अन्य रोचक जानकारियों को इकट्ठा करने में ही बिताता हूँ। मुझे ब्लॉग लिखना, नेट सर्फिंग करना, फोटोग्राफी करना, किताबें पढ़ना, रोचक जानकारियों को इकट्ठा करना, घूमना, बहुत ज्यादा पसन्द है। उक्त के अलावा मुझे टेक्नोलॉजी से जुड़ी और हर प्रकार की जानकारी रखना, सीखना पसन्द करता हूँ। उक्त के अलावा माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, पावर पाइंट प्रेजेंटेशन डिजाइनिंग, और मोबाइल एवं कम्प्यूटर के टिप्स एवं ट्रिक्स के बारे में भी सभी जानकारियों को सीखना मुझे पसन्द है। आशा करता हूँ कम शब्दों में दी गयी मेरे बारे में जानकारी आपकों पसन्द आयी होगी।

Related Posts