-->

20/9/22

Motorola has launched its best camera phone in India with 200 megapixels 200 मेगापिक्सल के साथ में मोटोरोला ने भारत में लांच कर दिया है अपना सबसे बेहतरीन कैमरा फोन

आखिरकार मोटोरोला ने अपना अब तक का सबसे बेहतरीन और Flagship डिवाइस मोटोरोला Edge 30 Ultra लांच कर ही दिया जिसका सभी मोटरोला यूजर बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।


आपको बता दें यह डिवाइस Flipkart पर लॉन्च हो गया है जिसकी सेल बिग बिलियन डे ( Big Billion day 2022 ) पर ही प्रारंभ होगी 


मोटोरोला के अभी तक के सभी डिवाइसेज में यह अब तक का सबसे दमदार स्मार्टफोन माना जा रहा है इसके फीचर्स की फेहरिस्त इतनी लंबी है जिस पर चर्चा करने में काफी लंबा समय व्यतीत होगा फिर भी इसके जो सबसे बेहतरीन और उपयोगी फीचर्स है हम उसके बारे में अवश्य बात करेगें।


Motorola has launched its best camera phone in India with 200 megapixels 200 मेगापिक्सल के साथ में मोटोरोला ने भारत में लांच कर दिया है अपना सबसे बेहतरीन कैमरा फोन

  • डिस्प्ले ( Display ) :- 

                                      बात करते हैं डिस्प्ले की तो इस स्मार्टफोन के आगे और पीछे दोनों तरफ गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है जो कि इसे किसी भी प्रकार की रगड़ से बचाता है, फोन पीछे की तरफ मैट फिनिश के साथ में आता है जो देखने में काफी अच्छा लगता है

इस स्मार्टफोन में सामने की तरफ 6.67 इंच की POLED कर्व्ड डिस्प्ले मिलती है जिसे हम किनारे से भी देख सकते हैं फोन 144 हर्ट्ज की रिफ्रेश रेट के साथ में आता है ,जो फोन को मक्खन की तरह चलाने में मदद करता है


Motorola has launched its best camera phone in India with 200 megapixels 200 मेगापिक्सल के साथ में मोटोरोला ने भारत में लांच कर दिया है अपना सबसे बेहतरीन कैमरा फोन




  • कैमरा ( Camera ) :-

                                अब बात करते है इस फोन में कैमरे की क्योंकि इसके बिना इस फोन का रिव्यू करना बेकार है इस फोन में कंपनी ने 200 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है जो मोटरोला द्वारा अब तक दिया गया सबसे ज्यादा सेंसर वाला कैमरा है यदि हम यह कहें कि इस स्मार्टफोन का सबसे महत्वपूर्ण पार्ट यदि कोई है तो वह इसका कैमरा ही है, इस फोन में हमे तरह-तरह के मोड्स भी देखने को मिलते है, जिसकी वजह से फोटो को कई प्रकार से कैप्चर किया जा सकता है 200 मेगापिक्सल का कैमरा  F 1.9 अर्पचर पर काम करता है, जो लो लाइट में भी बेहतरीन फोटो खींचने में सक्षम है, ये फोन 8K वीडियो रिकार्डिग को भी सपोर्ट करता है, जो 30 FPS पर रिकार्ड की जा सकती है, 

अन्य कैमरा लेंस की बात की जाये तो इस फोन में 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस मौजूद है, और 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस भी मौजूद है।

सेल्फी के शौकीनों को भी मोटोरोला ने बिल्कुल निराश नही किया है, और उनके लिए 60 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो उच्च क्वालिटी की फोटोज को खीचने में सक्षम है।


                                         आईये अब बात करते हैं इसकी ताकत के बारे में जो इसको इसके प्रोसेसर के माध्यम से मिलती है इस फोन में Qualcomm  का लेटेस्ट Snapdragon 8 + Gen 1 प्रोसेसर दिया गया है, जो किसी भी प्रकार की मल्टीटॉस्किग को आसानी से पूरा कर सकता है।


  • मैमोरी ( Memory ) :-

                                         मोटोरोला का यह डिवाइस में 8 जीबी की रैम, तथा 128 जीबी रोम के साथ में आता है, फिलहाल कम्पनी ने सिर्फ एक ही वैरियेंट को निकाला है इस फोन में 128 जीबी UFS 3.1 सपोर्ट दिया गया है, और इसमें कोई कार्ड स्लॉट भी नही दिया गया है।


  • बैटरी ( Battery ) : -

                           स्मार्टफोन के लिए उसकी बैटरी का अत्यधिक महत्व है, उसको ध्यान में रखते हुए मोटोरोला ने अपने उक्त स्मार्टफोन में 4610 MAH की बैटरी दी है, जो पूरे फोन को पूरे दिन चलाने में सक्षम है, लेकिन हैवी यूजर के लिए कम्पनी ने बेहतरीन सरप्राइज चार्जर भी दे रखा है, जो कि 125 Watt  का है, ये चार्जर आपके स्मार्टफोन को सिर्फ 7 मिनट में 50 % तक चार्ज कर सकता है, जो कि आपके बचे हुए पूरे दिन के लिए पर्याप्त है। इसके अलावा यदि आप बिना वायर के अपने फोन को चार्ज करना चाहते है तो इस फोन में  आपको 50 वॉट का वायरलैस चार्जिग की सुविधा भी मिलती है।


  • कनेक्टिविटी ( Connectivity ) :-

                                                       एक स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के जितने फीचर मौजूद होते है, वो सभी आपको इस स्मार्टफोन में देखने को मिलने वाले है

उक्त के अलावा इस स्मार्टफोन में म्यूजिक के दिवाने  के लिए DOLBY ATMOS SOUND सिस्टम दिया गया है, जो  एक बेहतरीन साउंड क्वालिटी के साथ में आता है।


इस स्मार्टफोन में हमे किसी भी प्रकार का वोटवेयर देखने को नही मिलता है, अर्थात् बिल्कुल क्लीन एंड्रॉयड देखने को मिलता है, ये स्मार्टफोन Android 12 पर आता है इसके अलावा कंपनी इसके लिए Android 13, 14 तथा एड्रॉयड 15 भी लेकर आयेगी, इसके अलावा कंपनी 4 साल का सिक्योरिटी अपडेट्स भी देगी, ऐसा कंपनी का कहना है।


सारी बातों को मिला दिया जाये तो यही कहा जा सकता है कि इस फोन में बेहतरीन चीजें हमें देखने को मिलेगी।


कीमत की बात की जाये तो इसका स्मार्टफोन का दाम कंपनी ने 54,999 रखा है, संभवतः इस प्राइज में इससे बेहतरीन कैमरा फोन मिलना मुमकिन है।











Previous Post
Next Post

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम गोविन्द भण्डारी है मेरी उम्र 35 वर्ष है। अंग्रेजी तथा समाजशास्त्र से एम.ए (परास्नातक) करने के बाद वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य सेवा में कार्यरत हूँ। मुझे कम्प्यूटर पर कार्य करना सबसे ज्यादा पसन्द है और मैं अपने समय का 30 प्रतिशत से भी ज्यादा समय कम्प्यूटर पर डिजाइनिंग, सर्फिंग, और अन्य रोचक जानकारियों को इकट्ठा करने में ही बिताता हूँ। मुझे ब्लॉग लिखना, नेट सर्फिंग करना, फोटोग्राफी करना, किताबें पढ़ना, रोचक जानकारियों को इकट्ठा करना, घूमना, बहुत ज्यादा पसन्द है। उक्त के अलावा मुझे टेक्नोलॉजी से जुड़ी और हर प्रकार की जानकारी रखना, सीखना पसन्द करता हूँ। उक्त के अलावा माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, पावर पाइंट प्रेजेंटेशन डिजाइनिंग, और मोबाइल एवं कम्प्यूटर के टिप्स एवं ट्रिक्स के बारे में भी सभी जानकारियों को सीखना मुझे पसन्द है। आशा करता हूँ कम शब्दों में दी गयी मेरे बारे में जानकारी आपकों पसन्द आयी होगी।

Related Posts