-->

28/6/21

Do you know that you can earn a lot of money even by recharging? जियो फोन से रिचार्ज करके आप भी ढेर सारे पैसा कमा सकते है, तुरंत जानिये।

JioPOS Lite को ज्वाइन कीजिए और हर रिचार्ज पर कमाये Commission.



आप भी अपने जियों स्मार्टफोन में जियोंपॉस लाइट डाउनलोड करके जियो फोन से ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं। जानिये कैसें?





JioPOS Lite  जिओ की तरफ से ग्राहकों को दिया जाने वाला एक बेहतरीन कॉन्सेप्ट है, जिसमें जुड़कर आप अच्छा कमीशन कमा सकते हैं।

JioPOS Lite  के Associate Member बनकर आप भी अपना अथवा अपने सगे सम्बन्धियों का रिचार्ज करके अच्छा खासा कमीशन कमा सकते है।


  • JioPOS Lite काम कैसे करता है?:


JioPOS Lite  जिओ कम्पनी का ही एक Application है, जिसे आप प्ले स्टोर अथवा एप स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं, और आज से ही अपनी आय अर्जित कर सकते है। यदि हम ये कहें कि ये एक प्रकार का वॉलेट है तो गलत नही होगा, परन्तु इस वॉलेट का उपयोग आप सिर्फ जिओं मोबाइल रिचार्ज में ही कर सकते है।

JioPOS Lite के Associate Partner बनकर आप अपना स्वयं का जिओ रिचार्ज अथवा अपने मित्र का रिचार्ज करके कमीशन कमा सकते हैं।


  • JioPOS Lite के मैम्बर कैसे बनें?:

JioPOS Lite के Member बनने के लिए पहली शर्त ये है कि आपके पास जिओ का नम्बर होना चाहिए। आपको अपने स्मार्टफोन में JioPOS Lite एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है, और अपने Jio नम्बर और जी-मेल अकाउंट से साइन अप करते हुए अपना अकाउंट बनाना है। लीजिए आप तैयार है कमाने के लिए।


JioPOS Lite  की विशेषताएंः


1. JioPOS Lite में अकाउंट बनाना बिल्कुल आसान है, अपने जिओ नम्बर और मेल एड्रेस का प्रयोग करते हुए आपको अपना अकाउंट बनाना है, जो कि बिल्कुल भी कठिन नही है।


2. अकाउंट बनते ही आपको अपने वॉलेट में धनराशि को लोड करना है, जैसे आप अपने पेटीएम, अथवा अमेजन पे वॉलेट में पैसा लोड करते है, पैसा लोड करते ही आपके अकाउंट में आपका कमीशन भी लोड कर दिया जाता है।


3. अपने उक्त वॉलेट के माध्यम से आप अपनो को रिचार्ज आसानी से कर सकते हैं।


4. उक्त एप्लीकेशन में आपको अर्निग सेक्शन भी दिखायी देता है, जिस पर क्लिक करके आप अपने द्वारा कमाये गये कमीशन को देख सकते हैं, और आपके द्वारा प्रतिदिन कितनी धनराशि कमाई जा रही है उसे भी आसानी से मॉनीटर कर सकते हैं।


5. समय-समय पर यदि आपके द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन किया जाता है तो जिओ आपको और भी ज्यादा कमीशन दे देता है, जो आपके उक्त वॉलेट में ही जमा कर दिया जाता है।


  • Partner बनने हेतु किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है?:

Jio Associate Partner बनने हेतु आपको अपने आधार कार्ड, पैन कार्ड तथा निवास प्रमाण की जरूरत पड़ती है, ये पूरी तरह से पेपरलेस कार्य होता है, जिसमें आपको अपने डॉक्यूमेंट अपलोड करने होते है, जिसके बाद आपका उक्त अकाउंट Verify हो जाता है, तत्पश्चात् जिओ की तरफ से आपको एक Jio Partner I.D दी जाती है, जो आपकी पहचान होती है, जिसे आप किसी भी प्रकार के पत्राचार हेतु प्रयोग कर सकते हैं।


  • कितना कमीशन मिलता है?-

देखिये जियों एशोसिएट मेम्बर बनते ही ये आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप इससे कितना कमा लेगें, जितना रिचार्ज उतना कमीशन, अर्थात् यदि आप एक दुकानदार है, तो आपके चांस बहुत ज्यादा है कि आप ढेर सारा कमीशन यहां से प्राप्त कर सकते हैं, परन्तु एक इंडीविजुअल इंसान भी यहां से कई लोगों के रिचार्ज करके पैसा कमा सकता है।

वर्तमान में जियों अपने एशोसिएट मेम्बर को लगभग 4% COMMISION प्रदान करता है।


उदाहरण के तौर पर यदि आप 5000 रूपये की धनराशि अपने JioPOS Lite वॉलेट में डालते है तो आपको 208.30 पैसे प्राप्त होते हैं,  

जैसा आप प्रथम चित्र में देख सकते हैं।



दूसरे उदाहरण में

यदि आप किसी जिओ उपभोक्ता का 555 रूपये का 84 दिवस का रिचार्ज करते हैं तो आपको कमीशन के रूप में 23.12 पैसे प्राप्त होते है,अर्थात् 555 के रिचार्ज पर तुरंत आपको इतने रूपये की बचत हो जाती है।


जैसा आप चित्र संख्या 2 में देख सकते हैं। 


इस तरह का Concept लाने का Jio का उद्देश्य अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं देने के साथ-साथ कमीशन के रूप में कुछ धनराशि देने की भी है।


पहले कई बार ऐसा होता था कि हम दुकान पर जाकर Recharge करवाते थे, और रिचार्ज करने पर दुकानदार को कुछ धनराशि कमीशन के रूप में कम्पनियां देती थी/है। परन्तु जैसे-जैसे समय बीतता गया है, और लोग डिजिटल दौर में प्रवेश कर गये है, तो वे अपना तथा अपने सगे सम्बन्धियों का रिचार्ज स्वयं कर देते हैं, जिसके बदले वो कभी-कभी कैशबैक भी कमा लेते है।

अब चूंकि हर व्यक्ति अपना रिचार्ज स्वयं करने लगा है तो कम्पनी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से उन्हें कमीशन के रूप में कुछ धनराशि देने लगी है, कमीशन मिलने से ग्राहकों का रूझान भी इस तरफ बढ़ा है, और लोग स्वयं ही रिचार्ज करने लगे हैं।

इसलिए आप भी JioPOS Lite के मेम्बर बनकर कमीशन कमा सकते है, यदि आप धीरे-धीरे कई लोगों का रिचार्ज करने लगेंगे, तो आप समय के साथ-साथ ज्यादा कमीशन भी प्राप्त करेंगे, और आपके रिकार्ड को देखते हुए Extra कमीशन भी आपको प्राप्त होगा।

आशा है कि आपको Jio द्वारा कमीशन कमाने के बारे में दी गयी समस्त जानकारी पसन्द आयी होगी।














Previous Post
Next Post

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम गोविन्द भण्डारी है मेरी उम्र 35 वर्ष है। अंग्रेजी तथा समाजशास्त्र से एम.ए (परास्नातक) करने के बाद वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य सेवा में कार्यरत हूँ। मुझे कम्प्यूटर पर कार्य करना सबसे ज्यादा पसन्द है और मैं अपने समय का 30 प्रतिशत से भी ज्यादा समय कम्प्यूटर पर डिजाइनिंग, सर्फिंग, और अन्य रोचक जानकारियों को इकट्ठा करने में ही बिताता हूँ। मुझे ब्लॉग लिखना, नेट सर्फिंग करना, फोटोग्राफी करना, किताबें पढ़ना, रोचक जानकारियों को इकट्ठा करना, घूमना, बहुत ज्यादा पसन्द है। उक्त के अलावा मुझे टेक्नोलॉजी से जुड़ी और हर प्रकार की जानकारी रखना, सीखना पसन्द करता हूँ। उक्त के अलावा माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, पावर पाइंट प्रेजेंटेशन डिजाइनिंग, और मोबाइल एवं कम्प्यूटर के टिप्स एवं ट्रिक्स के बारे में भी सभी जानकारियों को सीखना मुझे पसन्द है। आशा करता हूँ कम शब्दों में दी गयी मेरे बारे में जानकारी आपकों पसन्द आयी होगी।

Related Posts