-->

16/1/22

Great Republic Day Sale is bringing you such offers which you would not like to miss.

17 जनवरी से प्रारम्भ हो रही है Great Republic Day sale क्या तैयार है आप?

Great Republic Day Sale is bringing you such offers which you would not like to miss.


Amazon की इस सेल के माध्यम से ग्राहक लाखों उत्पादों में से किसी भी सामान को खरीद पायेगें। अमेजॉन चूंकि भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलर शॉपिंग वेबसाइट है, जिसमें प्रतिदिन लाखों की संख्या में उत्पादों की बिक्री होती है, और "ग्रेट रिपब्लिक डे सेल" के माध्यम से अमेजॉन सभी उत्पादों की बिक्री करता हैं।


Amazon की प्रसिद्धि इतनी है कि इस शॉपिंग पोर्टल पर लाखों की संख्या में व्यापारी रजिस्टर्ड है, जो अपने उत्पादों को अमेजॉन प्लेटफार्म के माध्यम से बेचकर अच्छा खासा मुनाफा भी कमा रहें हैं।

उक्त के अलावा Amazon भारत के कोने-कोने तक पहुंच चुका है, जहां पर इसके समस्त उत्पादों की डिलीवरी होती है।

आइये इस Article में यही जानने का प्रयास करते हैं कि अमेजॉन इस सेल के माध्यम से कौन-कौन से आफर्स लेकर आ रहा है।


आइये पहले इस Great Republic day sale की पाँच विशेषताओं के बारे में जानते है।


1. इस ग्रेट रिपब्लिक डे सेल के माध्यम से ग्राहकों को लाखों उत्पादों में से अपने उत्पादों को चुनने को मौका मिलेगा जिसमे Electronics Item, फैशन उत्पाद (Fashion & cloth), किचन तथा Furniture, दैनिक जरूरतों के उत्पाद, टेलीविजन तथा बड़े उत्पाद, किताबें तथा गेंमिंग डिवाइसेस (Books & Gaming Devices), एलेक्सा उत्पाद, Kindle Devices आदि उत्पाद खरीदने को मिलने वाला है।


2. ग्रेट रिपब्लिक डे सेल के माध्यम से ग्राहकों को सभी प्रकार के उत्पाद खरीदने का मौका मिलेगा, और उत्पादों पर 90% प्रतिशत तक का डिस्काउंट  मिलेगा।


3. यदि आप अमेजॉन के Prime Member है तो आप बहुत किस्मत वाले हैं, क्योंकि प्राइम मेम्बर्स के लिए ये सेल 16 जनवरी को ही प्रारम्भ हो जायेगी, और प्राइम मेम्बर्स किसी भी उत्पाद की खरीद को मिस नही कर पायेगें।


4. इस ग्रेट रिपब्लिक डे सेल के माध्यम से कई प्रकार के आफर्स भी मिलने वाले हैं, अर्थात् कार्ड ऑफर, यूपीआई ऑफर, अमेजन पे बैलेन्स ऑफर इत्यादि जिनके माध्यम से ग्राहक और भी अधिक पैसों की बचत करने में समर्थ होगें।


5. अमेजन का प्राइम मेम्बर होने का सबसे बड़ा लाभ ये भी है कि बहुत सारे उत्पादों की डिलीवरी अमेजन सिर्फ 24 घंटों में कर देता है, इसलिए ग्राहक इस ऑफर का भी लाभ लेते हैं, यदि वह प्राइम मेम्बर होते हैं।


आइये इस चार्ट के माध्यम से जानने का प्रयास करते है कि किन-किन उत्पादों पर अमेजॉन द्वारा बेहतरीन डिस्काउंट दिया जा रहा है।

Great Republic Day Sale is bringing you such offers which you would not like to miss.


जैसा आपने देखा कि अमेजन की इस Sale में किन-किन उत्पादों पर कितना डिस्काउंट मिल रहा है।

आप चार्ट में देख सकते हैं कि यदि आपको Electronics Devices लेना है तो आपको 80% प्रतिशत तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है, वहीं फैशन उत्पादों पर 80% प्रतिशत तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है, और युवाओं की सबसे ज्यादा पसन्द मोबाइल और एक्सेसरीज पर भी 40% प्रतिशत तक का डिस्काउंट मिलने वाला है।


क्या है प्राइम मेम्बरशिप? इसके बारे में भी आपको पता होना चाहिए।

(What is Prime Membership? You should know about this too) :-


प्राइम मेम्बरशिप अमेजन का एक सब्सक्रिप्शन पैक है जो 999 रूपये में उपलब्ध है, इस मेम्बरशिप के कई फायदे है, जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए।

इस मेम्बरशिप की 5 विशेषताओं के बारे में आप भी जान लीजिए।


1. अमेजन ग्राहकों के लिए ये सब्सक्रिप्शन लेकर आया है जो अमेजन के उन ग्राहकों के लिए अत्यधिक लाभदायक है जो नियमित रूप से अमेजन से खरीदारी करते हैं, इस मेम्बरशिप को लेने से आप कितने भी प्रोडक्ट क्यों न मंगा ले, आपके लिए शिपिंग हमेशा फ्री ही रहेगी।


2. अमेजन समय-समय पर कई प्रकार सेल लेकर आता रहता है, जैसे ग्रेट इंडियन सेल, रिपब्लिक सेल इत्यादि। इस तरह से जिस दिन से प्रारम्भ होती है, उसके ठीक एक दिन पहले ये सेल सिर्फ और सिर्फ प्राइम मेम्बर्स के लिए उपलब्ध होती है, अर्थात् आप सेल से पहले ही सारे डिस्काउन्टेट चीजों को खरीदारी कर सकते हैं।


3. अमेजन की प्राइम मेम्बरशिप लेने से आप आसानी से प्राइम वीडियो/म्यूजिक का भरपूर आनंद ले सकते हैं, अनलिमिटेड वीडियोज डाउनलोड कर सकते है। किसी भी डिवाइस से आप इसे एक्सेस कर सकते हैं और वो भी बिना एड के।


4. प्राइम मेम्बरशिप लेने से आप अमेजन के एक वीआईपी उपभोक्ता हो जाते हैं, जिसके कारण आपको कई प्रोडक्ट की डिलीवरी सिर्फ 24 घंटो के अन्दर ही मिल जाती है।


5. अमेजन अपने ग्राहको के लिए प्राइम मेम्बरशिप की तीन कैटेगरी लेकर आया है, मासिक, त्रैमासिक तथा वार्षिक। इनमें से आप अपने बजट के अनुसार किसी का भी चुनाव कर सकते है।


उक्त के अलावा इसके और भी लाभ है, परन्तु हमारे द्वारा आपको कुछ महत्वपूर्ण विशेषताओं के बारे में बता दिया गया।


जैसा हम सभी जानते है कि अमेजन हर साल की तरह  गणतंत्र दिवस से पूर्व ग्रेट रिपब्लिक डे सेल लेकर आने वाला है, जिसमें ऑफर, डिस्काउंट से लेकर वो सब कुछ मिलने वाला है, जिसका इंतजार सभी बुजुर्ग/युवा/किशोर/बच्चे इंतजार करते हैं।

चूंकि अमेजॉन ऑनलाइन शॉपिंग के मामले में सबसे बड़ा खिलाड़ी है, और भारत में उसके करोड़ो की संख्या में ग्राहक है, जो प्रतिदिन अमेजॉन से कुछ न कुछ अवश्य खरीदते हैं।

क्योंकि अमेजॉन अब सिर्फ एक शॉपिंग पोर्टल ही नही रह गया है, बल्कि एक ऐसा इंटरनेशनल ब्रांड बन चुका है, जिसके बारे में बच्चा-बच्चा जानता है। 

अमेजॉन वर्ड वाइड काम करता है, और इसका कारोबार कई देशों में फैला हुआ है।







Previous Post
Next Post

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम गोविन्द भण्डारी है मेरी उम्र 35 वर्ष है। अंग्रेजी तथा समाजशास्त्र से एम.ए (परास्नातक) करने के बाद वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य सेवा में कार्यरत हूँ। मुझे कम्प्यूटर पर कार्य करना सबसे ज्यादा पसन्द है और मैं अपने समय का 30 प्रतिशत से भी ज्यादा समय कम्प्यूटर पर डिजाइनिंग, सर्फिंग, और अन्य रोचक जानकारियों को इकट्ठा करने में ही बिताता हूँ। मुझे ब्लॉग लिखना, नेट सर्फिंग करना, फोटोग्राफी करना, किताबें पढ़ना, रोचक जानकारियों को इकट्ठा करना, घूमना, बहुत ज्यादा पसन्द है। उक्त के अलावा मुझे टेक्नोलॉजी से जुड़ी और हर प्रकार की जानकारी रखना, सीखना पसन्द करता हूँ। उक्त के अलावा माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, पावर पाइंट प्रेजेंटेशन डिजाइनिंग, और मोबाइल एवं कम्प्यूटर के टिप्स एवं ट्रिक्स के बारे में भी सभी जानकारियों को सीखना मुझे पसन्द है। आशा करता हूँ कम शब्दों में दी गयी मेरे बारे में जानकारी आपकों पसन्द आयी होगी।

Related Posts