-->

25/6/21

क्या खरीदारी करके भी पैसे कमाये जा सकते है? शॉपिंग करके भी पैसा कमाने का तरीका आप सभी को पता होना चाहिए।

Cashkaro से पैसा कैसे कमाना है, हमें अभी आपको बताना है।

क्या है Cashkaro और ये कैसे काम करता है।

क्या खरीदारी करके भी पैसे कमाये जा सकते है? शॉपिंग करके भी पैसा कमाने का तरीका आप सभी को पता होना चाहिए।



Cashkaro एक ऐसा प्लेटफार्म, और एक ऐसा मंच जहां से आप अपनी या अपने मित्रों के लिए खरीदारी करके ढेर सारे पैसे कमा सकते है। कैशकरो जिसकी स्थापना रोहन भार्गव एवं स्वाती भार्गव जी द्वारा 2013 में प्रारम्भ की गयी।

कैशकरों एक कैशबैक और कूपन वेबसाइट है जिस पर आप अपना अकाउन्ट बनाकर हर शॉपिग पर कैशबैक कमा सकते है। यदि ये कहा जाये कि कैशकरो एक एफीलियेट मार्केटिंग की तरह कार्य करती है, तो गलत नही होगा जिस प्रकार हम किसी उत्पाद को एफीलियेट मार्केटिंग के माध्यम से बेचते है तो कम्पनी हमें उसका कमीशन देता है, उसी प्रकार कैशकरों भी काम करती है, लेकिन बहुत बड़े पैमाने पर।

आइये जानते है कि ये कैसे काम करता है?


जैसा कि पहले ही बताया जा चुका है कि कैशकरो एक कूपन तथा कैशबैक उपलब्ध करवाने वाली कम्पनी है, जिस पर कई बड़ी ग्लोबल तथा भारतीय कम्पनियां पार्टनर के रूप में लिस्टेड है। जैसेः Amazon, Flipkart, Myntra, Make My Trip, Swiggy, Netmeds, Mama Earth, BigBasket आदि कई वेबसाइट हैं जिन पर विजिट करके आप हर शॉपिग पर कैंशबैक कमा सकते हैं।


कौन-कौन सी कम्पनियां लिस्टेड है और कैसे काम करती है। आइये जानते है ऐसे।

कैशकरो की वेबसाइट पर निम्नलिखित वेबसाइट रजिस्टर्ड है।


1. ग्रासरी किराना Grocery Item :

2. आवश्यक वस्तुएं Essential Item:

3. स्वास्थ्य और दवाईयां Health & Medicines :

4. सौन्दर्य और कॉस्मेटिक का सामान Beauty:

5. शिक्षा Education:

6. डोमेन की खरीदारी Domain:

7. फैशन के उत्पाद Fashion :

8. रिचार्ज और बिलों का भुगतान Recharge and Bill Payments:

9. घर तथा किचन के उत्पाद Home and Kitchen product:

10. फूड डिलीवरी Food Delivery:


  • - ग्रासरी के रूप में बिग बॉस्केट, अमेजन पैन्ट्र, ग्रोफर्स, फ्रेश टू होम, बिग बाजार आदि से आप अपने घर की राशन जैसे तेल, चावल, आटा, चीनी, साबुन, घी, बिस्कुट आदि उत्पादों को कम दाम पर खरीद सकते है। जिन पर समय-समय पर कई प्रकार के ऑफर भी आते है, उनका उपयोग करके भी आप अपनी अच्छी खासी धनराशि बचा सकते हैं। और कैशबैक के लिए आपका कैशकरो है ना। तो चिंता किस बात की।


  • - आवश्यक वस्तुओं की वेबसाइट के रूप में अमेजन, मिन्त्रा, नेटमेड्स, धानी, एजियो इत्यादि लिस्टेड है, जिन पर आपकों लाखों की संख्या में उतपाद मिल जायेगें, और आवश्यक सेवाओं में हमारे दैनिक जीवन की वो सारी वस्तुएं आ जाती है, जिनका भी हम नाम भर ले लें।


  • - स्वास्थ्य और औषधियों के रूप में नेटमेड्स, फार्मईजी, हेल्थकार्ट, मेडिबडी, वेदॉज, 1एम.जी, पीसेफ इत्यादि वेबसाइट लिस्टेड है, जिन पर आप किसी भी प्रकार की दवाई बहुत ही आसानी से खरीद सकते है, और सिर्फ दवाईयों पर ही 20 से 30 प्रतिशत तक डिस्काउंट मिल जाता है, इसके अलावा कैशबैक तो मिलेगा ही। लेकिन याद रहे ऐसी बहुत सारी दवाईयां है जिन्हें आप बिना डॉक्टर की सलाह के नही खरीद सकते है, जब तक आपके पास डॉक्टर का वर्तमान पर्चा न हो, क्योंकि दवाई खरीदते समय डॉक्टर का पर्चा भी अपलोड करना आवश्यक होता है।


  • - सौन्दर्य के उत्पदों की खरीद के लिये आपको यहां पर कई वेबसाइट मिल जायेगीं कैशकरों के माध्यम से आपको उन वेबसाइट पर विजिट करना है और अपने सौन्दर्य का सामान खरीदना है। नाईका, अमेजन, फ्लिपकार्ट, वॉव, हिमालया, लोटस, लैक्में, स्किनक्राफ्ट, द बॉडीकेयर आदि सौन्दर्य कें उत्पादों की बिक्री करती है।


  • - शिक्षा की वेबसाइट के रूप में बायजू, एजूरेका, टॉप रैंकर्स, उडेमी इत्यादि है, जहां से आप ऑनलाइन उक्त वेबसाइटों पर विजिट करके अपनी पढ़ाई के साथ-साथ कैशबैक भी कमा सकते है।


  • - यदि आप अपनी वेबसाइट के लिए अपना खुद का डोमेन अथवा बेवहोस्टिंग खरीदना चाहते हैं, तो आप आसानी से कैशकरों वेबसाइट के माध्यम से विजिट करके गो डैडी, होस्टगेटर, बिगरॉक इत्यादि से अपने डोमेन खरीद सकते है, जिस पर आपको कैशकरो कैशबैक भी देगा।


  • - फैशन के उत्पादो की खरीद के लिए आपको अमेजन, मिन्त्रा, फ्लिपकार्ट, एजियों, नाइका इत्यादि वेबसाइट मिल जायेगीं जहां से आप आसानी से उक्त उत्पादों को खरीद सकते हैं।


  • - आप अपना अथवा अपने परिचित का हर बार रिचार्ज करके कैशबैक भी कमा सकते हैं। सिर्फ रिचार्ज ही नही, बल्कि डीटीएच बिल, इलेक्ट्रिसिटी बिल, गैस बुकिंग, पोस्टपेड बिल, गृह कर जमा करके भी आप कैशकरो से कैशबैक कमा सकते हैं। वर्तमान में पापुलर वेबसाइट  अमेजन आपको इसकी सुविधा प्रदान करती है। पहले मोबिक्विक, पेटीएम, फ्रीचार्ज इत्यादि वेबसाइट भी कैशबैक देती थी, परन्तु इस समय सिर्फ Amazon देती है।


  • - यदि आप केएफसी, जोमेटो, स्विगी आदि वेबसाइट से अपने लिए भोजन या नाश्ता मंगवाना चाहते हैं तो कैशकरों है न जो आपको कैशबैक के साथ-साथ ढेर सारे कूपन भी उपलब्ध करवाता है जिनका उपयोग करके आप डिस्काउंट के साथ-साथ अच्छा खासा कैशबैक भी कमा सकते हैं।


  • - यदि आप घर के फर्नीचर अथवा सजावट की सामग्री खरीदना चाहते हैं, तो आप कैशकरो के माध्यम से होमटाउन, रेनटिकल, स्नैपडील इत्यादि वेबसाइट पर विजिट करके उक्त उत्पादों को खरीदकर अच्छा खासा कैशबैक कमा सकते हैं।


ये सिर्फ कुछ ही पापुलर वेबसाइट जिन पर आपकों कैशबैक मिलता है, परन्तु ये सूची बहुत लम्बी है, कैश करों की वेबसाइट इस वक्त 1500 से भी ज्यादा कम्पनियां लिस्टेड है, जिन पर CashKaro के माध्यम से विजिट कर सकते है।


चित्रों के माध्यम से आप देख सकते है कि कैशकरो किस तरीके से कार्य करता है।

इसमें आपको आप देख सकते है, कि जब आपके द्वारा कोई ट्रान्सेक्शन किया जाता है तो वह पेन्डिंग स्टेटस में दिखायी देता है, परन्तु जैसे ही वह कन्फर्म हो जाता है तो आपको यहां पर यह दूसरे रंग में दिखायी पड़ने लगता है।


प्रथम चित्र

क्या खरीदारी करके भी पैसे कमाये जा सकते है? शॉपिंग करके भी पैसा कमाने का तरीका आप सभी को पता होना चाहिए।


में आप देख सकते है कि कैशकरों के कस्टमर द्वारा कैशबैक तथा रिवार्ड के रूप में कितनी धनराशि कमाई गयी है।


द्वितीय चित्र

क्या खरीदारी करके भी पैसे कमाये जा सकते है? शॉपिंग करके भी पैसा कमाने का तरीका आप सभी को पता होना चाहिए।


में आप देख सकते है कि रिवार्ड जब कन्फर्म हो जाता है, तो ये हरे रंग में दिखायी पड़ता है और लिखकर आता है कन्फम्ड लिखकर आता है।


तृतीय चित्र 

क्या खरीदारी करके भी पैसे कमाये जा सकते है? शॉपिंग करके भी पैसा कमाने का तरीका आप सभी को पता होना चाहिए।


में भी आप देख सकते है कि उक्त कैशबैक में उक्त धनराशि भुगतान कर दी गयी है।


आशा है कैशबैक से जुड़ी उक्त जानकारी आप सभी को पसन्द आयी होगी,

आज के दौर में शॉपिग सभी करते है, लेकिन स्मार्ट शॉपिंग बहुत ही लोग करते है, यदि आप भी आज से हर खरीददारी पर कैशबैक कमाना चाहते है, तो आज से ही ज्वाइन कीजिए, और कमाना प्रारम्भ कर दीजिए।




















 

Previous Post
Next Post

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम गोविन्द भण्डारी है मेरी उम्र 35 वर्ष है। अंग्रेजी तथा समाजशास्त्र से एम.ए (परास्नातक) करने के बाद वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य सेवा में कार्यरत हूँ। मुझे कम्प्यूटर पर कार्य करना सबसे ज्यादा पसन्द है और मैं अपने समय का 30 प्रतिशत से भी ज्यादा समय कम्प्यूटर पर डिजाइनिंग, सर्फिंग, और अन्य रोचक जानकारियों को इकट्ठा करने में ही बिताता हूँ। मुझे ब्लॉग लिखना, नेट सर्फिंग करना, फोटोग्राफी करना, किताबें पढ़ना, रोचक जानकारियों को इकट्ठा करना, घूमना, बहुत ज्यादा पसन्द है। उक्त के अलावा मुझे टेक्नोलॉजी से जुड़ी और हर प्रकार की जानकारी रखना, सीखना पसन्द करता हूँ। उक्त के अलावा माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, पावर पाइंट प्रेजेंटेशन डिजाइनिंग, और मोबाइल एवं कम्प्यूटर के टिप्स एवं ट्रिक्स के बारे में भी सभी जानकारियों को सीखना मुझे पसन्द है। आशा करता हूँ कम शब्दों में दी गयी मेरे बारे में जानकारी आपकों पसन्द आयी होगी।

Related Posts