-->

19/9/22

Flipkart Big Billion days sale 2022 starts on 23rd September 2022 and will end on 30th September 2022

प्रारम्भ होने वाली है फ्लिपकार्ट की  Big Billion day Sale, क्या तैयार है आप।

दिनांकः 23 सितम्बर 2022 से लेकर दिनांक 30 सितम्बर 2022 तक फ्लिपकार्ट बम्बर सेल लेकर आ रही है, आपको बता दे कि प्रत्येक वर्ष फ्लिपकार्ट इस तरह की सेल लेकर आती रहती है, जिसमें लाखों-करोड़ो की संख्या में उत्पादों की बिक्री की जाती है।


Flipkart Big Billion days sale 2022 starts on 23rd September 2022 and will end on 30th September 2022


क्यो है खास यह सेलः

                              फ्लिपकार्ट भारत में अमेजन के बाद सबसे ज्यादा उत्पादों की बिक्री करने वाला प्लेटफार्म है, जो कई ऑफर उपलब्ध करवाता है, इस सेल के माध्यम से कई ग्राहक कई प्रकार के ऑफर्स का लाभ उठाते हैं, और अपने मनपसंद के उत्पादों की खरीदारी करते हैं।

ये सेल सदैव दीपावली तथा दशहरे से पूर्व आती है, जिसमें ग्राहकों को 90 प्रतिशत तक की छूट मिलती है। जिसमें कार्ड ऑफर्स के अलावा उत्पादों पर भी बेहतरीन डिक्काउंट देखने को मिलता है।


किन-किन कैटेगेरी के उत्पादों पर छूट प्राप्त होती है?


1- ग्रॉसरी ( Grocery ) :-

                             जिसमें घरेलू उत्पाद यथा दाल चावल, आठा, तेल, घी, नमक, बिस्किट, स्नैक्स इत्यादि अनेकों उत्पाद मिल जाते हैं, जिन पर अच्छा खासा डिस्काउंट भी मिल जाता है।


2- मोबाईल ( Mobiles ) :-

                            जिसमें सभी प्रकार के फीचर्स फोन तथा स्मार्टफोन मिल जाते हैं वो भी डिस्काउंट के साथ।


3- फैशन ( Fashion ) :-

                          इस कैटेगरी में पुरूषां, महिलाओं के अलावा बच्चों के सभी प्रकार से कपड़े मिल जाते हैं।


4- इलेक्ट्रॉनिक्स ( Electronics ) :-

                                     उक्त कैटेगरी में सभी प्रकार की टीवियां, सभी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स, पॉवर बैंक, लेपटॉप, ट्रिमर, कम्प्यूटर के सभी एक्सेसरीज इत्यादि मिल जाते हैं, वो भी बेहतरीन तथा वाजिब दामों पर।


5- फर्नीचर ( Furniture ) :-

                                   घरों की सजावट में प्रयोग होने वाले सभी प्रकार के फर्नीचर, सोफा सेट, डाइनिंग टेबल इत्यादि सभी वस्तुएं हमें इस कैटेगरी में देखने को मिलती है।


6- होम एप्लाएंसेस ( Home Appliances ) :-

                                                        घरों में प्रयोग होने वाले होम अप्लाएंसेस में हमें स्मार्टटीवी, एयर कंडिशनर, फ्रिज, कूलर, माइ्क्रोवेव ओवेन, पंखा, वाशिंग मशीन इत्यादि खरीदने के विकल्प मिल जाते हैं


7- स्पोर्टस ( Sports ) :-

                         इस कैटेगरी में भी सभी खेलों के उत्पाद हमें आसानी से काफी कम दामों में मिल जाते हैं।

इन सभी कैटेगरी के अलावा हमें खिलौने, दवाईयां, इन्श्योरेंस, गिफ्ट कार्ड, पर्सनल केयर इत्यादि सभी उत्पादों की कैटेगरी भी देखने को मिल जाती है।


किस-किस कार्ड पर ऑफर्स मिलेगें ? :-

                                          Flipkart जब भी सेल लेकर आता है, तो कई राष्ट्रीयकृत बैंकों तथा प्राइवेट सेक्टर के बैंको के कार्ड ऑफर भी लेकर आता है, जिनका प्रयोग करके अच्छा-खासा डिस्काउंट प्राप्त किया जा सकता है। आइये जानने का प्रयास करते है कि किन-किन कार्डो पर फ्लिपकार्ट के द्वारा डिस्काउंट प्रदान किया जा रहा है।


आइये जानने का प्रयास करते है कि हम सभी को किन-किन कार्डो पर अच्छा ऑफर मिलेगा, जिसका लाभ उठाकर हम अच्छी खासी बचत भी कर पायेगें।


  • यदि आप फ्लिपकार्ट के प्लस मेंबर है तो संभवतः आपके पास फ्लिपकार्ट पे लेटर का विकल्प अवश्य होगा, इस पर आप आसानी से ईएमआई का लाभ उठा सकते है और आसान किश्तों में अपने उत्पाद का भुगतान कर सकते हैं।


  • यदि आपके पास फ्लिपकार्ट का एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड है तो आप उस पर पूरे 5 प्रतिशत तक की छूट प्राप्त कर सकते हैं।


  • आईसीआईसी आई के क्रेडिट कार्ड पर आपको पूरे 10 प्रतिशत की छूट प्राप्त होती है, ये ऑफर भी आपको कई उत्पादों पर प्राप्त होगा।


  • कुछ उत्पादों पर 4000 रूपये तक के कूपन तथा कैशबैक भी प्राप्त होगें।


  • इसके अलावा इस सूची में मौजूद यदि किसी भी बैंक का आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो आप आसानी से नो कॉस्ट ईएमआई का विकल्प प्राप्त कर सकते है, जिसके लिए आपको किसी भी प्रकार के ब्याज के भुगतान की आवश्यकता नही है।

Bank of Baroda

Citibank

Flipkart Axis Bank

HDFC Bank

HSBC

AU Bank Credit Card

American Express

Axis Bank

Bajaj Finserv

ICICI Bank

IDFC FIRST Bank Credit card

IndusInd Bank

OneCard credit card

RBL Bank Credit Card

Standard Chartered Bank

State Bank of India

Yes Bank

Kotak Bank












 



Previous Post
Next Post

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम गोविन्द भण्डारी है मेरी उम्र 35 वर्ष है। अंग्रेजी तथा समाजशास्त्र से एम.ए (परास्नातक) करने के बाद वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य सेवा में कार्यरत हूँ। मुझे कम्प्यूटर पर कार्य करना सबसे ज्यादा पसन्द है और मैं अपने समय का 30 प्रतिशत से भी ज्यादा समय कम्प्यूटर पर डिजाइनिंग, सर्फिंग, और अन्य रोचक जानकारियों को इकट्ठा करने में ही बिताता हूँ। मुझे ब्लॉग लिखना, नेट सर्फिंग करना, फोटोग्राफी करना, किताबें पढ़ना, रोचक जानकारियों को इकट्ठा करना, घूमना, बहुत ज्यादा पसन्द है। उक्त के अलावा मुझे टेक्नोलॉजी से जुड़ी और हर प्रकार की जानकारी रखना, सीखना पसन्द करता हूँ। उक्त के अलावा माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, पावर पाइंट प्रेजेंटेशन डिजाइनिंग, और मोबाइल एवं कम्प्यूटर के टिप्स एवं ट्रिक्स के बारे में भी सभी जानकारियों को सीखना मुझे पसन्द है। आशा करता हूँ कम शब्दों में दी गयी मेरे बारे में जानकारी आपकों पसन्द आयी होगी।

Related Posts