-->

29/1/22

If you are looking for a better smartphone at a lower price then Micromax In Note 2 can be a great option know about its features

 30 जनवरी को लांच होने वाला है माइक्रोमैक्स का इन नोट 2

क्या आप तैयार है आप इस डिवाइस को इस्तेमाल करने के लिएः?


              माइक्रोमैक्स जिसे भारतीय ब्रॉण्ड भी कहा जाता है, काफी समय बाद अपना एक और बेहतरीन मीडियम रैंज का फ्लैगशिप फोन लेकर आने वाला है, जिसे वह फ्लिपकार्ट के माध्यम से बेचेगा। जो कि 30 जनवरी से फ्लिपकार्ट पर ग्राहकों के लिए बिक्री हेतु उपलब्ध होने वाला है।

वीवों, ओप्पों, वनप्लस, ऑनर, रियलमी के आने से माइक्रोमैक्स का बाजार पूरी तरह से ठंडा पड़ गया, और ऐसा लगने लगने लगा जैसे माइक्रोमैक्स भारतीय बाजार से पूरी तरह से लुप्त हो गया है, परन्तु अभी कुछ महीने पहले माइक्रोमैक्स ने इननोट सीरीज का पहला स्मार्टफोन लांच किया था, उसके काफी समय के बाद इस बार फिर उसी सीरीज का एक और एडवांस डिवाइस लेकर आया है, जो अपने पूर्ववर्ती फोन से कई मायनों में आगे भी है।

If you are looking for a better smartphone at a lower price then Micromax In Note 2 can be a great option know about its features

आइये जानते है इसकी बेहतरीन विशेषताओं के बारे में।

डिस्प्ले ( Display )

माइक्रोमैक्स के द्वारा इस डिवाइस में 6.43 इंच का गोरिल्ला ग्लास का डिस्प्ले दिया गया है जो कोर्निग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ में आता है, जो आपके फोन को रगड़, स्क्रैचेस इत्यादि से बचायेगा। इस फोन की डिस्प्ले 20ः9 बॉडी रेशियों के साथ में आता है जो आपको बेहतर तरीके से कंटेट देखने में मदद करेगा।


बैटरी तथा चार्जिग (Battery & Charging)

माइक्रोमैक्स ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए इस फोन में रैपिड चार्जिग की सुविधा दी है, कंपनी ने इस फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी है तथा चार्जिग के लिए बॉक्स में 30 वॉट का रैपिड चार्जर भी दिया है, जो आपके फोन को बहुत तेजी से चार्ज भी कर देगा। चार्जिंग के लिए इस डिवाइस में आपको यू.एस.बी. टाइप सी केबल मिलेगी। जो चार्जिग तथा डाटा ट्रांसफर के काम आयेगी।


प्रोसेसर तथा ताकत ( Processor and Power )

                          कहते है किसी स्मार्टफोन का प्रोसेसर ही उसकी ताकत होती है, इस फोन में भी यही देखने को मिलने वाला है। कंपनी ने उक्त डिवाइस में मीडियाटेक का हीलियो जी95 का प्रोसेसर दिया है जो कि लिक्विड कूलिंग टेक्नालॉजी के साथ में आता है, और आपके फोन को अनावश्यक रूप से गर्म होने से बचाता है।

ये फोन खासतौर से गेमिंग यूजर के लिए बेहतर साबित होने वाला है, जिनके फोन हाई डेफिनिशन गेम खेलते हुए गर्म हो जाते हैं।


कैमरा ( Camera )

आज के समय में फोन खरीदते समय यदि कैमरे के बारे में बात न की जाये तो ये अधूरा सा लगता है।

कंपनी ने इस फोन में 48 मेगापिक्सल का  क्वाड कैमरा दिया है, 48+5+2+2 जो एआई बेस्ड है। तथा सेल्फी लवर्स के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

 

कनेक्टिविटी( Connectivity)

                    कनेक्टिविटी के वो सारे फीचर्स इसमें मौजूद है जो एक स्मार्टफोन में होने चाहिए।


ऑपरेटिंग सिस्टम( Operating System )

                            ये फोन एण्ड्रॉयड 11 पर काम करता है, जो कि आपको स्टॉक एण्ड्रायड का मजा देगा, इसके अलावा गूगल की तरफ से आने वाले सारे updates आपको पहले ही मिल जायेगें।


कैसे खरीदें और कहां से खरीदें( How to buy and where to buy)

ये स्मार्टफोन 30 जनवरी को फ्लिपकार्ट के माध्यम से बेचा जायेगा।

यदि आप उक्त फोन को लेना चाहते है तो तैयार हो जाये।













Previous Post
Next Post

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम गोविन्द भण्डारी है मेरी उम्र 35 वर्ष है। अंग्रेजी तथा समाजशास्त्र से एम.ए (परास्नातक) करने के बाद वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य सेवा में कार्यरत हूँ। मुझे कम्प्यूटर पर कार्य करना सबसे ज्यादा पसन्द है और मैं अपने समय का 30 प्रतिशत से भी ज्यादा समय कम्प्यूटर पर डिजाइनिंग, सर्फिंग, और अन्य रोचक जानकारियों को इकट्ठा करने में ही बिताता हूँ। मुझे ब्लॉग लिखना, नेट सर्फिंग करना, फोटोग्राफी करना, किताबें पढ़ना, रोचक जानकारियों को इकट्ठा करना, घूमना, बहुत ज्यादा पसन्द है। उक्त के अलावा मुझे टेक्नोलॉजी से जुड़ी और हर प्रकार की जानकारी रखना, सीखना पसन्द करता हूँ। उक्त के अलावा माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, पावर पाइंट प्रेजेंटेशन डिजाइनिंग, और मोबाइल एवं कम्प्यूटर के टिप्स एवं ट्रिक्स के बारे में भी सभी जानकारियों को सीखना मुझे पसन्द है। आशा करता हूँ कम शब्दों में दी गयी मेरे बारे में जानकारी आपकों पसन्द आयी होगी।

Related Posts