-->

10/4/21

Delhi capital versus Chennai Super kings, Score card of Delhi capitals, 7 विकेट से जीता दिल्ली कैपिटल्स।

 शिखर धवन की वजह से जीत गया दिल्ली कैपिटल

पृथ्वी शाह और शिखर धवन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के कारण दिल्ली कैपिटल ने चेन्नई सुपरकिंग्स पर जीत दर्ज करके अपने इस आई.पी.एल में बेहतरीन शुरूआत की। शिखर धवन और पृथ्वी शाह ने चेन्नई सुपरसिंग्स के सभी बॉलरों की तगड़ी धुनाई करके, अपने दमखम का परिचय दिया है। पृथ्वी शाह ने 38 गेंदो का सामना करके 189.47 के स्ट्राइक रेट के हिसाब से बेहतरीन 72 रनों का योगदान दिया। जिसमें 3 छक्के और 9 चौके भी शामिल है अर्थात् 54 रन सिर्फ बाउन्ड्री से ही पृथ्वी शाह ने बना लिये। पृथ्वी शाह ब्रावों के द्वारा आउट किये गये।

शिखर धवन ने 54 गेंदों पर 85 रन बनाये, और वो बेहतरीन पारी खेल कर सर्दुल ठाकुर के द्वारा एल.बी. डब्ल्यू आउट हो गये। अपनी 85 रन की पारी में उन्होनें 10 ताबड़तोड़ चौके और 2 छक्के भी लगाये। उनकी और पृथ्वी शाह की वजह से ही दिल्ली कैपिटल अपना पहला मैच 7 विकेट से जीतने में कामयाब रही। 


 पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स ने सभी ओवर खेलकर 7 विकेट गवांकर 188 रनों का एक बेहतरीन स्कोर खड़ा किया। चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से बेहतरीन पारी सिर्फ सुरेश रैना ही खेल पाये जिन्होने 36 गेंदों में 54 रन बनाये और 4 छक्के भी मारे। माही अर्थात् धोनी ने निराश किया और वो 2 गेंद खेलकर आराम करने चले गये उन्हें आवेश खान ने बोल्ड कर दिया।

चेन्नई द्वारा की गयी बैंटिंग का पूरा विवरण उक्त चार्ट में देखें।

इस मैच के बाद शिखर धवन और पृथ्वी शाह ने बता दिया कि दिल्ली कैपिटल्स भी रेस में है, जिसे हराना आसान नही होगा।



Previous Post
Next Post

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम गोविन्द भण्डारी है मेरी उम्र 35 वर्ष है। अंग्रेजी तथा समाजशास्त्र से एम.ए (परास्नातक) करने के बाद वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य सेवा में कार्यरत हूँ। मुझे कम्प्यूटर पर कार्य करना सबसे ज्यादा पसन्द है और मैं अपने समय का 30 प्रतिशत से भी ज्यादा समय कम्प्यूटर पर डिजाइनिंग, सर्फिंग, और अन्य रोचक जानकारियों को इकट्ठा करने में ही बिताता हूँ। मुझे ब्लॉग लिखना, नेट सर्फिंग करना, फोटोग्राफी करना, किताबें पढ़ना, रोचक जानकारियों को इकट्ठा करना, घूमना, बहुत ज्यादा पसन्द है। उक्त के अलावा मुझे टेक्नोलॉजी से जुड़ी और हर प्रकार की जानकारी रखना, सीखना पसन्द करता हूँ। उक्त के अलावा माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, पावर पाइंट प्रेजेंटेशन डिजाइनिंग, और मोबाइल एवं कम्प्यूटर के टिप्स एवं ट्रिक्स के बारे में भी सभी जानकारियों को सीखना मुझे पसन्द है। आशा करता हूँ कम शब्दों में दी गयी मेरे बारे में जानकारी आपकों पसन्द आयी होगी।

Related Posts