-->

15/4/21

Royal Challengers Bangalore versus Sunrisers Hyderabad Match score

रॉयल चैलेंजर्स बैगलुरू की आँधी में बह गये सनराइजर्स के सितारें।

आखिरकार वहीं हुआ जिसका डर था, पहले बैटिंग करने उतरी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की टीम जब सिर्फ 149 पर ही सिमट गयी, तब लग रहा था कि शायद इस बार सनराइजर्स जीत के साथ अपना खाता खोलकर कुछ पाइंट जरूर बना लेगी, लेकिन बैंगलुरू के गेंदबॉज शहबाज अहमद की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे सनराइजर्स की बल्लेबाजों ने अपने घुटने टेक दिये। सहबाज ने बेहतरीन बॉलिग करते हुए 2 ओवर में 7 रन देते हुए 3 विकेट अपने नाम कर लिये, और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रर्दशन भी किया। जिसकी बदौलत मैच एकतरफा हो गया। 

सनराइजर्स के लिए ये जीत अहम थी, क्योंकि पिछले मैच में वो कोलकाता नाइटराइडर्स से भी 10 रन से हार गयी थी, और उसके लिए ये जीत अत्यधिक महत्वपूर्ण थी। लेकिन इतने कम रन पर  बैगलुरू को समेट देने पर भी उसके हाथ निराशा ही लगी। इस जीत के साथ पाइंट टेबल पर रॉयल चैलेंजर्स बैगलुरू 4 अंकों के साथ टॉप पर आ गयी है। 


चित्र नम्बर 1ः-

रॉयल चैलेन्जर्स की बैटिंग का स्कोर कार्ड चित्र एक में है।

रॉयल चैलेन्जर्स बैगलुरू की तरफ से 14 चौकें तथा 4 छक्के लगाये गये।

ग्लेन मैक्सवेल की 59 रन की बदौलत आज रॉयल चैलेन्जर्स बैगलुरू ने 8 विकेट पर 149 रन बनाये, जो सिर्फ एक सम्मानजनक स्कोर था, और रॉयल चैलेंजर्स बैगलुरू की तरफ से सिर्फ ग्लैन मैक्सवेल ही ऐसे प्लेयर थे जो पचासा पूरा कर पाये, इनके अलावा कोई भी बैट्समेन ऐसा नही था, जो पचासा मार पाया हो, कप्तान विराट कोहली भले ही क्रीज पर रूकने का प्रयास कर रहे थे, और अच्छा खेल रहे थे, जिन्होने 29 गेंदो पर 33 रन बनाये लेकिन इसी बीच वो विजय शंकर को कैच दे बैठे, उनका विकेट जेसन होल्डर ने ले लिया और वो निराश होकर पवेलियन चले गये।

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से जेसन होल्डर ने 30 रन देकर 3 विकेट लिये जिसमे 13 डॉट बॉल भी शामिल है। और 2 विकेट राशिद खान के द्वारा भी लिये गये।

यहाँ पर ये बताना जरूरी होगा कि आई.पी.एल सीजन 2021 के उद्घाटन मैच में रॉयल चैलेन्जर्स बैगलुरू ने अपने प्रतिद्धंद्धी मुम्बई इंडियन्स को 2 विकेट से हराकर इस सीजन में अपने खेल की बेहतरीन शुरूआत की थी, उस मैच में उसने मुम्बई इंडियन्स को 2 विकेट से हराकर मैच अपने नाम कर ही लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुम्बई इंडियन्स ने पूरे 20 ओवर खेलकर 159 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया था, तत्पश्चात् उक्त स्कोर को चेज करने में रॉयल चैलेन्जर्स बंगलुरू को ज्यादा मशक्कत  करनी पड़ी. और रोमांचक मुकाबले में उसने मुम्बई इंडियस को हरा ही दिया।

रॉयल चैलेंजर्स बैगलुरू और मुम्बई इंडियंस के बीच खेले गये मुकाबले की सबसे बेहतरीन रोमांच हर्षल पटेल की कसी हुई गेंदबाजी रही, जिन्होनें 4 ओवर डालकर 27 रन देते हुए 5 विकेट झटक लिये, जो इस मैच का निर्णायक मोड़ भी रहा। इन चार ओवरों में पटेल ने 12 डॉट बॉल भी डाली। पटेल की बेहतरीन गेदबाजी के कारण ही मुम्बई बहुत बड़ा स्कोर नही कर पायी थी, और सारी टीम 159 पर सिमट गयी।

चित्र नम्बर 2 :-
सनराईजर्स हैदराबाद का स्कोर कार्ड यहाँ पर देखे।

अब आगे के मैचों में इन दोनों टीमों के प्रदर्शन को देखना खास होगा, जहाँ एक तरफ सनराइजर्स को फिर से नई रणनीति बनानी होगी, वही दूसरी तरफ रॉयल चैलेजर्स के लिए अभी अन्य टीमों से भिड़ने के लिए भी तैयार रहना पड़ेगा। तभी इन दोनों टीमों के लिए आगे की दिशा निर्धारित होगी।








Previous Post
Next Post

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम गोविन्द भण्डारी है मेरी उम्र 35 वर्ष है। अंग्रेजी तथा समाजशास्त्र से एम.ए (परास्नातक) करने के बाद वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य सेवा में कार्यरत हूँ। मुझे कम्प्यूटर पर कार्य करना सबसे ज्यादा पसन्द है और मैं अपने समय का 30 प्रतिशत से भी ज्यादा समय कम्प्यूटर पर डिजाइनिंग, सर्फिंग, और अन्य रोचक जानकारियों को इकट्ठा करने में ही बिताता हूँ। मुझे ब्लॉग लिखना, नेट सर्फिंग करना, फोटोग्राफी करना, किताबें पढ़ना, रोचक जानकारियों को इकट्ठा करना, घूमना, बहुत ज्यादा पसन्द है। उक्त के अलावा मुझे टेक्नोलॉजी से जुड़ी और हर प्रकार की जानकारी रखना, सीखना पसन्द करता हूँ। उक्त के अलावा माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, पावर पाइंट प्रेजेंटेशन डिजाइनिंग, और मोबाइल एवं कम्प्यूटर के टिप्स एवं ट्रिक्स के बारे में भी सभी जानकारियों को सीखना मुझे पसन्द है। आशा करता हूँ कम शब्दों में दी गयी मेरे बारे में जानकारी आपकों पसन्द आयी होगी।

Related Posts