-->

8/5/21

Who is Florian Thauvin, कौन है Florian Thauvin ? French Footballer Florian

कौन है Florian Thauvin और क्या करते है ?  

                                                             image courtesy: google
जो एक प्रोफेशनल फ्रेंच फुटबॉलर है, फ्रांस के आरलियंस में 26, जनवरी 1993 को थुविन का जन्म हुआ, ग्रेनोबल टीम के साथ इन्होनें अपने करियर की शुरूआत की, लेकिन शुरूआत में ये युवा टीमां के लिए खेलें। 

अभी हाल ही Thauvin ने Mexican Team Tigres UANL  के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किये है। अभी तक ये मार्शिले फुटबॉल क्लब के लिए अनुबंधित थे, मार्शिले एक फ्रेंच फुटबॉल क्लब है, जिसकी स्थापना 1899 में की गयी थी, और अभी तक आफिशियली दस लीग भी अपने नाम कर चुका है।

Marseille Football Club को अपना घरेलू मैदान भी है जो शहर के दक्षिणी भाग में 67000 दर्शको की क्षमता वाला है जिसका नाम स्टेड वेलोड्रोम है। इसी फुटबॉल क्लब की तरफ से खेलते हुए थुविन ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। 3 सितम्बर 2013 को थुविन ने ओलंपिक डे मार्शिले के साथ 5 साल के समझौते पर हस्ताक्षर किये, क्योंकि अनुबंध होने पर खिलाड़ी उसी क्लब की तरफ से उतने वर्षों के लिए खेलता है, जितने वर्षो का उसका अनुबंध होता है।

थुविन द्वारा 2016-2017 साल्जबर्ग के खिलाफ पहली बार मार्शिले की कप्तानी भी की गयी। इसके साथ ही 2018 को थुविन द्वारा मेट्ज पर 6-3 की घरेलू जीत के साथ अपनी हैट्रिक भी बनाई, जो काफी बेहतर रही। नवम्बर और फरवरी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मंथ भी चुना गया।

सन् 2018-19 में थुविन 33 खेल खेलकर 16 गोल के साथ चौथें स्थान पर थे, एक ऐसा दौर भी आया कि सितम्बर 2019 को वो अपने लिगामेंट की चोट के कारण बाहर भी हो गये।

Olympique de Marseille के साथ थुविन का कांट्रेक्ट (अनुबंध) अब खत्म होने वाला है जो इस हस्ताक्षर के बाद पूरा भी होने वाला है, इसमें कार्य करने के बाद जून को मार्शिले के साथ अनुबंध पूरा होते ही फ्लोरियन थुविन टाइग्रस यू.ए.एन.एल के साथ जुड़ जायेगें तथा इस फुटबॉल क्लब का प्रतिनिधित्व करेंगे। आपको बता दें Tigres UANL. मेक्सिकन फुटबॉल क्लब है जिसकी स्थापना 1960 में की गयी थी।

अब देखना है कि Thauvin अपने अभी तक फ्रेंच फुटबॉल क्लब की तरफ से खेले गये इन जीत को दोहरा पाते है या नही, या फिर उससे भी बेहतर करके दिखा पाते है। 

 

 

 

Previous Post
Next Post

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम गोविन्द भण्डारी है मेरी उम्र 35 वर्ष है। अंग्रेजी तथा समाजशास्त्र से एम.ए (परास्नातक) करने के बाद वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य सेवा में कार्यरत हूँ। मुझे कम्प्यूटर पर कार्य करना सबसे ज्यादा पसन्द है और मैं अपने समय का 30 प्रतिशत से भी ज्यादा समय कम्प्यूटर पर डिजाइनिंग, सर्फिंग, और अन्य रोचक जानकारियों को इकट्ठा करने में ही बिताता हूँ। मुझे ब्लॉग लिखना, नेट सर्फिंग करना, फोटोग्राफी करना, किताबें पढ़ना, रोचक जानकारियों को इकट्ठा करना, घूमना, बहुत ज्यादा पसन्द है। उक्त के अलावा मुझे टेक्नोलॉजी से जुड़ी और हर प्रकार की जानकारी रखना, सीखना पसन्द करता हूँ। उक्त के अलावा माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, पावर पाइंट प्रेजेंटेशन डिजाइनिंग, और मोबाइल एवं कम्प्यूटर के टिप्स एवं ट्रिक्स के बारे में भी सभी जानकारियों को सीखना मुझे पसन्द है। आशा करता हूँ कम शब्दों में दी गयी मेरे बारे में जानकारी आपकों पसन्द आयी होगी।

Related Posts